AstrologyFutureEye.Com

Indian Astrology Portal

स्वप्न फलादेश - Online Dream Prediction Calculator in Hindi

Dream analysis in Hindi - स्वप्न फल विचार

Online Dream Meaning Calculator in Hindi
स्वप्न एक ऐसी मानसिक अवस्था या मानसिक परिकल्पना हैं जो व्यक्ति सोते हुए गाहे बगाहे देखता है, जो की वस्तुत: भौतिक एवं सूक्ष्म जगत में घटित हो रही या घटित होने वाली घटनाओं का संकेत होती हैं, पर एक आम इंसान के लिए उसको समझ पाना या सपने का सही अर्थ या मतलब निकालना कठिन हो जाता हैं. सपनों को भम्र या काल्पनिक भी माना जाता हैं, ये भी एक सत्य हैं क्योंकि जरूरी नहीं की हर स्वप्न का कोई अर्थ हो या वो स्वप्न फल प्रदान करे. अब प्रश्न उठता हैं की कैसे जाने आपने व्यर्थ सपना देखा है या उस स्वप्न का कोई अर्थ हैं, इसके बारे में आगे विस्तृत रूप से चर्चा करते हैं.

यहाँ आप ऑनलाइन स्वप्न फलादेश सॉफ्टवेयर का उपयोग करके अपने सपनों का अर्थ या मतलब जान सकते हैं, इस Online dream prediction calculator से आप हिंदी या हिंगलिश (हिंदी+इंग्लिश) भाषा से अपने स्वप्न को खोज सकते हैं और स्वप्न फल प्राप्त कर सकते हैं. मतलब, आप हिंदी को इंग्लिश अक्षरों में भी लिख कर भी सर्च कर सकते हैं जैसे आप स्वप्न इनपुट में पानी (Hindi) सर्च कर सकते हैं और Paani (Hinglish) भी सर्च कर सकते हैं. ये स्वप्न विचार कैलकुलेटर आपके सर्च करने पर, एक संभावित सपनों की ड्राप डाउन सूची प्रस्तुत: करता है, आप अपने स्वप्न का चयन करे और अपने स्वप्न अर्थ को जाने.

ऑनलाइन स्वप्न फलादेश सॉफ्टवेयर - Online dream search calculator in Hindi - Dream meaning in Hindi

स्वप्न विचार - स्वप्न अर्थ - सपनों का अर्थ या मतलब


Dream Calculator

How to use dream search calculator:
आप को स्वप्न इनपुट में हिंदी में अपना सपना सर्च करना हैं, सामान्य तौर पर स्वप्न में बहुत सारे स्वप्न प्रतीक हो सकते हैं, पर आपको मुख्य विषय को ही खोजना हैं, जैसे आपने दूध पीने का ख़्वाब देखा, यहाँ पर मुख्य विषय दूध हैं, पीना नहीं, यद्यपि स्वप्न फलादेश सॉफ्टवेयर आपको दूध से सम्बंधित सारे सपनों की एक सूचि प्रस्तुत करेगा, आपको मात्र अपना सपना चयन करके सर्च करना हैं. आप हिंदी या हिंगलिश दोनोँ में अपने सपनों को खोज सकते हैं, यहाँ आप 1000 से ज्यादा सपनों का अर्थ जान सकते हैं, अगर आप इंग्लिश में सर्च करना चाहते हैं तो Dream Analyzer पर जायें, और हिंदी स्वप्न डिक्शनरी के लिए Dream Dictionary in Hindi पर जायें



Dream Search Calculator

Online Dream Analysis



मेरा स्वप्न:



 


स्वप्न निरर्थक या सार्थक:
गहरी निद्रा में आने वाले स्वप्न, शारीरिक दशा और मानसिक दशा के स्वस्थ होने पर, रात्रि के बाद आने वाले स्वप्न, सूर्योदय तक आने वाले स्वप्न, देवी देवताओं के अनुग्रह से आने वाले स्वप्न प्राय: अपना फल करते हैं. वात, पित्त या कफ दोष होने पर यानी रोगग्रस्त होने पर आने वाले सपने निरर्थक होते हैं और कोई फल नहीं देते. मानसिक तनाव या किसी गहरी इच्छा या वासना के बल से आने वाले सपने फल हीन या फल प्रदान करने वाले दोनों हो सकते हैं. दिन में देखे जाने वाले सपने प्राय: महत्वहीन ही होते हैं. परन्तु, किसी भी समय आने वाले भगवान, देवी, देवता या गुरु के स्वप्न प्राय: फल प्रदान करते ही हैं.


स्वप्न कब फल प्रदान करते हैं:
पुराणों में मनु के पूछने पर विष्णु के अवतार मत्सय प्रभु ने कहा की रात्रि के प्रथम प्रहर में देखे गए सपने 1 वर्ष में फल देते हैं, दूसरे प्रहर में देखे गए स्वप्न 6 महीने में, तीसरे प्रहर में देखे गए सपने 3 माह में, और चौथे प्रहर में देखे जाने वाले सपने 1 माह से 10 दिन में फल प्रदान करते हैं.


ख्वाब देखने के बाद, ध्यान रखे ये बात:
अगर किसी व्यक्ति को शुभ स्वप्न आये तो उसको दुबारा नहीं सोना चाइये और बाकी की रात्रि प्रभु स्मरण करना चाइये इससे उसका फल अवश्य मिलता हैं, स्वप्न को गुरु, ब्राह्मण को कह सकते हैं या गुप्त रख सकते हैं, अगर रात्रि में अशुभ स्वप्न का दर्शन हो तो, दुबारा अवश्य सोना चाइये और सुबह उठ कर दु:स्वप्न को माता, गुरु या गाय के कान में कहना चाइये अगर इनको स्वप्न कहने में असमर्थता हो तो तुलसी में पौधे के समक्ष या अन्य व्यक्तियों को कहना चाइये, इससे दु:स्वप्न के प्रभाव समाप्त या कम हो जाता हैं, सुबह गजेंद्र मोक्ष का पाठ या शिव मंदिर में रुद्राभिषेक करना चाइये, या शिव लिंग पर जल चढ़ाना चाइये.



Share on