AstrologyFutureEye.Com

Indian Astrology Portal

नाम कैलकुलेटर: नाम से भविष्यफल

आपके जीवन की भविष्यवाणियां

नाम में क्या रखा है, हम में से कइयों ने शेक्शपीयर की ये उक्ति सुनी होगी, परन्तु ज्योतिष और अंकज्योतिष के अनुसार नाम में ही सब कुछ रखा है. भारतीय ज्योतिष कहता है कि नाम से जीवन के स्वरुप और लक्ष्यों का वर्णन कर सकते हैं. इसके माध्यम से व्यवहार, क्षमताओं, जीवन की चुनौतियों, भविष्य फल का पूर्वानुमान लगाया जा सकता है. व्यक्ति का नाम अंक ज्योतिष में भी सबसे महत्वपूर्ण कारक है. नाम से फलादेश में अंकज्योतिष और ज्योतिष के बीच ये अंतर है, कि भारतीय ज्योतिष में नाम के प्रथम अक्षरों का उपयोग किया जाता है, तो अंक शास्त्र में सारे अक्षरों का अध्य्यन किया जाता है.

  • नाम फलादेश में आपको क्या मिल सकता है ?
  • ज्योतिष में राशि फल
  • नक्षत्र ज्योतिष
  • चैल्डियन अंकशास्त्र
  • पायथागॉरियन अंकशास्त्र
  • अंकशास्त्र में पहले स्वर का फल
  • अंकशास्त्र में उपनाम
  • नाम के अर्थ

ज्योतिष और अंक ज्योतिष में नाम के मायने - नाम से फलादेश

नाम से भविष्यफल





 

Use in English

नाम से भविष्य का पूर्वानुमान
आपके नाम की भविष्यवाणियां क्या हैं?

नाम से भविष्य फल कैसे बताया जा सकता है ?

अगर आप सोच रहे हैं कि यह केवल नाम से भविष्य की भविष्यवाणी कैसे की जा सकती है ? तो, नाम से भविष्यवाणी करने वाला कैलकुलेटर, आपकी चंद्र राशि और उसके नक्षत्र का पता करके, उसके अनुसार भविष्य और जीवन की भविष्यवाणी करता है. अंकज्योतिष में नाम से अंकों का ज्ञान और उनका फल ज्ञात करने की अपनी एक स्वतंत्र शाखा है.

केवल नाम से भविष्य फल कथन - बहुत से लोगों के पास अपनी सटीक जन्म तारीख नहीं होती है, और वे अपने जीवन की भविष्यवाणियां जानना चाहते हैं, नाम द्धारा भविष्य फल जानने का ये ज्योतिष में सबसे तेज तरीका है, की बस अपना पूरा नाम (प्रथम और अंतिम नाम) नाम कैलकुलेटर में दाखिल करें, और कई प्रकार की विस्तृत जानकारी प्राप्त करें. विशेष तौर पर, ज्योतिष और अंकज्योतिष के अनुसार आपके लक्षण, विशेषताएं, कमजोरियां, पसंद-नापसंद, नक्षत्र फल, भाग्यांक, इच्छा अंक, व्यक्तित्व अंक, स्वर से फलादेश, उपनाम का फल और आपके नाम का कोई भावार्थ है या नहीं, ये सब प्राप्त कर सकते है.

नाम के बारे में ज्योतिष के सकारात्मक सुझाव क्या हैं?

वैदिक ज्योतिष और अंकज्योतिष में नीचे वर्णित कुछ मुख्य सुझाव प्रस्तुत है, जो बेहतर जीवन और भाग्य के लिए अच्छे हैं.

  • जन्म की चंद्र राशि के अनुसार ही नाम रखा जाना चाहिए, जन्म नाम राशि के अलावा किसी अन्य नाम का उपयोग करने से दो राशियों का प्रभाव हो सकता है.
  • वैदिक ज्योतिष कहता है, कि व्यक्ति को शुभ अर्थ वाले नाम का चयन करना चाहिए, अशुभ अर्थ वाला नाम जीवन को ख़राब कर सकता है. हिन्दी में एक उद्धरण भी है "यथा नाम तथा गुण", यानी जैसा नाम होगा, वैसी ही गुणवत्ता होगी.
  • ज्योतिष शास्त्र यह भी बताता है, कि व्यक्ति को नाम में आधे अक्षर का प्रयोग नहीं करना चाहिए, हिन्दी में नाम के आधे अक्षर का होना संभव है, जैसे काव्या, यहाँ, व् आधा है.
  • भारतीय अंकज्योतिष के अनुसार नाम जन्म तिथि की अनुकूलता के साथ रखना चाहिए है. अगर जन्म राशि के ग्रह के अंक और नाम के भाग्यांक एक सामान है, तो भाग्य अच्छा रहता है. नाम के स्वर, व्यंजनों के बराबर या अधिक होना लाभप्रद है.

नाम से प्राप्त फलादेश विवरण

ज्योतिष में राशि फल: नाम राशि के अनुरूप व्यव्हार, रूप-रंग, गुण, दोष, पसंद, नापसंद, पञ्च-कूट फल, अनुकूल राशि, रत्न आदि की जानकारी.

नक्षत्र ज्योतिष: नाम नक्षत्र और उसका फल.

चैल्डियन अंकशास्त्र: चाल्डन अंकज्योतिष में भाग्यांक, मानस इच्छा अंक और व्यक्तित्व अंक के फलादेश.

पायथागॉरियन अंकशास्त्र: पायथागॉरियन अंकज्योतिष में भाग्यांक, मानस इच्छा अंक और व्यक्तित्व अंक के फलादेश.

अंकशास्त्र में पहले स्वर का फल: प्रथम नाम में मौजूद प्रथम स्वर का अंक शास्त्र में फल, स्वर और व्यंजनों का तालमेल.

अंकशास्त्र में उपनाम: चालडीन अंक ज्योतिष में पैतृक नाम का अंक फल.

नाम के अर्थ: शाब्दिक अर्थ, अगर नाम का कोई अर्थ, भावार्थ यदि हो तो. शब्द के अर्थ/मतलब इंटरनेट पर विभिन्न स्रोतों से लिए गए हैं, इसका गलत, अनुचित या अजीब अर्थ हो सकता है, क्योंकि एक शब्द के कई भाषाओं में कई अर्थ हो सकते हैं, इसलिए इसे अन्यथा न लेंवे. इसलिए यह आवश्यक नहीं है कि ऊपर दिया गया अर्थ ही आपके नाम का सही अर्थ हो.