AstrologyFutureEye.Com

Indian Astrology Portal

नाम की तीव्र ऊर्जा गहनता संख्या : जुनूनी अंक का फलादेश

Hidden Passion Number Hindi: अंकज्योतिष में प्रत्येक अक्षर का एक एकल अंक होता है, और हर संख्या की अपनी एक ऊर्जा और स्पंदन होता है. इसलिए, हर नाम में मौजूद हर अक्षर की अपनी एक ऊर्जा होती है, जो व्यक्ति पर अपना प्रभाव रखती है. जब किसी संख्या की नाम में पुनरावर्ती होती है तो उस अंक विशेष की ऊर्जा तीव्र हो जाती है, चाहे वो अच्छी हो या बुरी. उस अंक को तीव्र ऊर्जा संख्या या छिपा हुआ जुनूनी अंक भी कहा जाता है. यह सब जीवन के दौरान गहरा प्रभाव डालती है. यदि सिक्के के दूसरे पहलू को देखें, तो जो संख्याएँ नाम में मौजूद नहीं होती है, उनको Karmic Lesson संख्या कहते हैं.

जैसे, अगर एक नाम में कोई अंक दो बार आता है, तो उसकी ताकत दुगनी, तीन बार आने पर तिगुनी और चार बार आने पर चौगुनी हो जाती है. तो यदि, उस संख्या में ऊर्जा की गहनता या ताकत ज्यादा हो जाती है, तो उसका अपना एक प्रभाव और अर्थ होता है, जो नाम के अर्थ को बदल सकती है. यहाँ, आप नाम की ऊर्जा के आधिक्य (एनर्जी इंटेंसीफिकेशन) संख्या या छिपे हुए जुनूनी अंक का अर्थ कैलकुलेटर से जान सकते है.

गहन ऊर्जा संख्या अंकज्योतिष





 

English



गहन ऊर्जा संख्या अंकज्योतिष: Hidden Passion Number Calculator in Hindi

गहन ऊर्जा संख्या अंकज्योतिष

तीव्र ऊर्जा संख्या का प्रभाव

नाम ऊर्जा गहनता: जितनी भी संख्याऐ दो या दो से ज्यादा बार दोहराई हुई होती है, वो सभी तीव्र ऊर्जा संख्या या हिडन पैशन अंक कहलाती है. यहाँ पर, चालडीन अंकज्योतिष का उपयोग करते हुए अधिक ऊर्जा वाली संख्याओं का निर्धारण किया गया है. तीव्र ऊर्जा संख्याओं में अधिक अच्छे या बुरे दोनों प्रकार के प्रभाव हो सकते हैं. आपके व्यवहार और कार्य के प्रति जुनून की गुणवत्ता संख्याओं की शक्ति पर आधारित है. याद रखें, दोहराव वाली संख्या में अधिक शक्ति होती है, चाहे वह अच्छी हो या नहीं.

यदि ऊर्जा अंक शक्तिशाली है और इसका अर्थ सकारात्मक है, तो इसका शक्तिशाली और अच्छा प्रभाव होता है, अन्यथा इसमें अच्छे गुण कम होते हैं. हालांकि, कम शक्ति वाले अन्य अंक भी अपने व्यवहार, लक्षण और ताकत के अनुसार अच्छे या बुरे परिणाम देते हैं. जितनी बार कोई संख्या दोहराई हुई होती है, उसका अर्थ हर बार बदल जाता है. लो शू ग्रिड अंक ज्योतिष में भी यही विधि अपनाई जाती है.

क्या सारे तीव्र ऊर्जा वाले अंक एक जैसे शक्तिशाली होते है ?

ये जरुरी नहीं है, की सारी गहन ऊर्जा संख्याओं की ताकत एक समान हो. नाम में किसी संख्या की पुनरावृत्ति से उस संख्या की ऊर्जा बढ़ जाती है, इसलिए उस संख्या का प्रभाव व्यक्ति पर ज्यादा पड़ता है. यद्यपि, मुख्य नामांक, भाग्यांक फिर भी इन दोहराव अंक से ज्यादा शक्तिशाली हो सकते है. जब कोई संख्या नकारात्मक हो, लेकिन शक्तिशाली भी हो, तो उसका मतलब है, उस संख्या की नकारात्मक ताकत ज्यादा है. वही, यदि संख्या सकारात्मक है, लेकिन बलहीन है, तो इसका मतलब है कि सकारात्मक संख्या की अच्छी शक्ति कम है.

क्या गहन ऊर्जा संख्याएँ एक से अधिक हो सकती हैं ?

हां, एक दोहराव संख्या की ऊर्जा एक गैर-दोहराव संख्या से अधिक मानी जाती है. अतः कोई भी अंक जो एक से अधिक बार दोहराया जाता है, उसे लेना चाहिए. ऊर्जा की तीव्रता के स्तर और अच्छे या बुरे लक्षणों के अनुसार, यह पेशे और व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित करता है.

तीव्र ऊर्जा या छिपे हुए जुनूनी अंक से क्या जाना जा सकता है ?

चूँकि, अधिक ऊर्जा वाले अंकों की ताकत एक बार आने वाले अंकों से ज्यादा होती है, तो उन जुनूनी अंकों से आपके व्यवहार और कौशल का सही सही आकलन हो सकता है, जीवन के कौन से क्षेत्र में हम शून्यता महसूस करते है, और कौन से क्षेत्र में सफल हो सकते है. हमारे व्यवहार में किस जगह हमारा जूनून छिपा हुआ बैठा है, ये जान कर हम अपने जीवन की नींव को मजबूत कर सकते है. वास्तव में, छिपे हुए जुनून संख्या का उपयोग सबसे अनुकूल पेशे को निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है.

क्या नाम के तीव्र ऊर्जा अंक के अनुसार पेशा या व्यापार चुनना सही रहता है ?

हमेशा याद रखें की तीव्र ऊर्जा संख्या वो है, जो आपके नाम के अंकज्योतिष के अनुसार, आपके मन में छिपे हुए शौकिया या जुनूनी कार्य और गुण या अवगुण को बताती है. हो सकता है, आपके उन कार्य के प्रति लगाव या जूनून नहीं हो, पर शौक़ तो वक्त के साथ बदलता रहता है, जैसे बचपन में आपका खेल के प्रति लगाव था तो जवानी में कंप्यूटर के प्रति हो गया. और, ये तो सब जानते है की कोई भी परियोजना तब और रोचक और लाभदायक हो जाती है अगर आपका उस के प्रति जूनून और लगाव हो.

किसी भी उपयुक्त पेशे को सबसे सकारात्मक और शक्तिशाली तीव्र ऊर्जा अंक और जीवन पथ संख्या के समान गुणों की तुलना से जाना जा सकता है. जैसे, यदि जीवन पथ 1 (सूर्य - प्रशासनिक) हो और ऊर्जा संख्या 9 (मंगल - वीरता, साहस) हो तो व्यक्ति पुलिस या सेना की प्रशासनिक सेवा में जा सकता है. और अगर, जीवन पथ (सूर्य - प्रशासनिक) हो और जुनून संख्या 8 (शनि - न्याय, नौकरी) हो तो व्यक्ति न्यायालय में जज, वकील हो सकता है, या प्रशासनिक सेवा में नौकरी हो सकती है. वो व्यक्ति छोटे स्तर की नौकरी जैसे चपरासी भी हो सकता है, अगर उसका तीव्र ऊर्जा अंक नकारात्मक रूप में हो, पर शक्तिशाली भी हो.

तीव्र ऊर्जा संख्या के लिए किस नाम का प्रयोग किया जाना चाहिए ?

चूंकि, पहले नाम का प्रयोग व्यक्तिगत संबंधों में किया जाता है और पूरा नाम पेशेवर या कानूनी रूप में प्रयोग किया जाता है. इसलिए, आपको अपना पहला नाम और पूरा नाम बिना प्रत्यय के अलग-अलग जांचना चाहिए. पेशेवर संभावनाओं के रूप में, तीव्र ऊर्जा अंकों के लिए पूरा नाम इस्तेमाल किया जाना चाहिए.