AstrologyFutureEye.Com

Indian Astrology Portal

ज्योतिष और अंक ज्योतिष में नाम द्धारा आपसी प्रेम सामंजस्य

चंद्र राशि से नाम का सामंजस्य और नामांक से कम्पेटिबिलिटी

दो व्यक्तियों के बीच प्रेम अनुरूपता - यद्यपि ज्योतिष से सामंजस्य करना बहुत बढ़िया गिना जाता है, जिसमें जन्मपत्रिका से उसका अध्ययन किया जाता है, और उसके लिए जन्म दिनांक का उपयोग किया जाता है लेकिन काफी लोग अपने जन्म समय और दिनांक के बारे में सही तरीके से नहीं जानते हैं, उनके लिए यह नाम मैचिंग टूल बहुत उपयोगी है.

ज्योतिष और अंक ज्योतिष नाम मिलान






 

Use in English


कंपैटिबिलिटी या आपसी सामंजस्य जानने के लिए राशि का उपयोग किया जाता है, लेकिन ज्यादातर लोग ये समझ नहीं पाते की उनको इसके लिए सूर्य राशि लेनी चाहिए या जन्म की चंद्र राशि लेनी चाहिए, या नाम की चंद्र राशि लेनी चाहिए, तो प्रश्न ये है की कौन सी राशि सुसंगतता को पता करने के लिए सही है. वैसे तो सारे राशियों का हमारे जीवन पर प्रभाव होता है लेकिन नाम से जो चंद्र राशि होती है उसका सबसे ज्यादा असर दो व्यक्तियों के बीच में सामंजस्य पर पड़ता है. इसलिए आपको नाम से मिलान करना चाइये.

हमारा यह नाम मैचिंग केलकुलेटर, अंक ज्योतिष के अनुसार किसी भी जोड़े का नामांक द्धारा आपसी सामंजस्य जांच सकता है, और उनके प्रेम का एक स्कोर प्रदान कर सकता है. यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जिनके पास अपनी जन्म दिनांक नहीं है, वे लोग अपने नाम से नामांक अंक प्राप्त करके आपसी सामंजस्य प्राप्त कर सकते हैं. अगर आपके पास अपनी सही जन्म तारीख है तो आप मूलांक और भाग्यांक का फलादेश यहाँ से प्राप्त कर सकते है - मूलांक और भाग्यांक कैलकुलेटर.

चंद्र राशि से नाम की सामंजस्य जांच करें या अंक ज्योतिष से आपसी अनुकूलता देखें

ज्योतिष और अंक ज्योतिष में नाम द्धारा आपसी प्रेम सामंजस्य

ज्योतिष और अंकज्योतिष में नाम से प्रेम का सामंजस्य - यह नाम मिलान केलकुलेटर ज्योतिष और अंक ज्योतिष के अनुसार किसी युगल के बीच आपसी संगतता प्रतिशत की गणना करने के लिए उपयोगी है. आप अपने प्रेमी, पत्नी या जीवन साथी के साथ कितना मेल रखते हैं, यह जानने के लिए यहां परीक्षण कर सकते हैं. यह सॉफ्टवेयर 2 लोगों के नामों का आपसी प्रेम सामंजस्य तुरंत ही जांच सकता है, इसके अलावा आप अपने जीवनसाथी के अलावा दूसरे के साथ आपके मैचिंग स्कोर को जांच सकते हैं.

यह केलकुलेटर किसी प्रसिद्ध नाम के डेटाबेस पर आधारित नहीं है, इसलिए आप अपने स्वयं के नाम के साथ और अपने जीवन साथी के नाम के साथ नाम मिलान की जांच कर सकते हैं, आप तुरंत ही जान सकते हैं कि आपके संबंध में क्या समानता और संयोजन का प्रतिशत है, और ज्योतिषीय और अंक ज्योतिष से विश्लेषण क्या है, आप अपने नामांक या सौभाग्य अंक और चंद्र राशि से अपने नाम की संगतता की जांच कर सकते हैं.

इस नाम मिलान केलकुलेटर का उपयोग कैसे करें ?

आपको अपने और अपने साथी के नाम को दाखिल करना होगा, तब यह टूल आपको ज्योतिष और अंक शास्त्र दोनों की रिपोर्ट एक तालिका में प्रदान करेगा. आप उस रिपोर्ट को ज्योतिष या न्यूमरोलॉजी बटन के बीच में क्लिक करके बदल सकते हैं, इसको प्रिंट या डाउनलोड कर सकते है.

प्रथम नाम से संगतता की जांच

यह नाम राशि मिलान या नामांक से मिलान कैलकुलेटर, आपके और आपके साथी के प्रचलित और पहले नाम पर आधारित है. यह नाम के प्रथम अक्षरों का विश्लेषण करता है, दोनों की चंद्र राशि की खोज करता है, दोनों के बीच में सामंजस्य की जांच करता है, उनके लिए प्रतिशत स्कोर प्रदान करता है. फिर, यह राशि के स्वामी के अनुसार भी सामंजस्य को जांच करता है, और उनके भकूट के स्तर को भी दिखाता है. यहां पर यह ध्यान रखें, की प्रथम इनपुट में आप अपना नाम डालें क्योंकि भकूट आपके नाम से जांचा जाएगा, अगर यहां पर आप अपने साथी का नाम डालते हैं तो भकूट उसके नाम से गिना जाएगा तो उनके परिणाम भिन्न हो सकते हैं, यह भकूट गणना के कारण होता है. भकूट में प्रीति योग या शत्रु योग, ग्रह और राशि इत्यादि की जांच की जाती है. आप अपने विवाह के लिए पूर्ण कुंडली मिलान भी नाम से कर सकते हैं.

न्यूमरोलॉजी से नाम मिलान

ज्योतिष से पूरी तरह अलग है अंकज्योतिष, जिसमे नामांक या सौभाग्य संख्या से आपसी सामंजस्य की जांच की जाती है. यदि, आप यह जानना चाहते हैं कि आपका नाम आपके प्रेमी के नाम के साथ अनुकूल है या नहीं ? तो भी आप यहां पर जांच सकते हैं, यह रिपोर्ट आपके नामांक की अनुकूलता पर आधारित होगी. इसके अलावा आप एक दूसरे location compatibility calculator से ये भी जान सकते है की आप जिस शहर में रहते है वो आपके लिए अंकशास्त्र के अनुसार भाग्यशाली है या नहीं.

प्रश्नोत्तर

वैदिक ज्योतिष में नाम से सामंजस्य कैसे जांचा जाता है ?

जब नाम के द्धारा चंद्र राशि निकाली जाती है और दो व्यक्तियों के बीच में आपसी सामंजस्य को जांचा जाता है तो उसे वैदिक ज्योतिष में नाम की चंद्र राशि से संगतता कहा जाता है, जिसमें नाम प्रथमाक्षरों को लिया जाता है.

अंक ज्योतिष में नाम मिलान क्या है ?

अंकज्योतिष में नाम की अनुकूलता को जानने के लिए और दोनों व्यक्तियों के नामांक या सौभाग्य के स्तर की तुलना के लिए दोनों लोगों के नामांक का उपयोग किया जाता है, और यह अंक नाम के द्धारा निकाला जाता है.

कौन सा नाम अंक ज्योतिष में आपसी संबंधों को जांचने के लिए उपयोग करना चाहिए?

अंक ज्योतिष में आपसी सामंजस्य को जांचने के लिए नामांक का प्रयोग किया जाता है, जो कि किसी व्यक्ति के प्रथम नाम से निकाला जाना चाहिए यद्यपि अगर दो व्यक्तियों के बीच में कानूनी साझेदारी की जांच करनी हो तो पूरे नाम का उपयोग करना चाहिए.