AstrologyFutureEye.Com

Indian Astrology Portal

व्यापार के नाम और आपके नाम का सामंजस्य - व्यवसाय नाम मिलान कैलकुलेटर

ज्योतिष में भाग्यशाली व्यवसाय का नाम - व्यापार के नाम का सामंजस्य

व्यापार नाम सामंजस्य: क्या व्यवसाय का नाम आपके नाम के साथ मेल खाता है? व्यवसाय नाम मिलान कैलकुलेटर से ज्योतिष के अनुसार एक भाग्यशाली व्यवसाय का नाम चुनें. भाग्यशाली पेशे के नाम हेतु व्यावसायिक ज्योतिष मिलान कैलकुलेटर से कार्य स्थल के नाम और आपके नाम का सामंजस्य पता करें.

अगर आप नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे है, या चालू व्यवसाय को नई बुलंदियों पर देखना चाहते है, तो क्या आपने कभी सोचा है, की वैदिक ज्योतिष के अनुसार आपका नाम अपने प्रतिष्ठान के नाम के साथ अनुकूल है या नहीं? ज्योतिष में आपके सुसंगत पेशे को जांचना एक अलग गणित है और पेशे के नाम की अनुकूलता जांचना अलग गणित है. यहाँ आप व्यवसायिक नाम की अनुकूलता को हिन्दी में जान सकते है.

भाग्यशाली व्यवसायिक नाम ज्योतिष अनुसार - इस Jyotish Vyaapaarik Naam calculator से आप अपने व्यवसाय की सामंजस्यता और लाभदायकता के बारे में जान सकते है. इससे आप जान सकते है की आपका व्यापार आपके लिए भाग्यशाली है या नहीं. अगर कैलकुलेटर प्रदत परिणाम अनुकूल नहीं होते है तो आप सुझाव के अनुसार नाम रख कर परीक्षण कर सकते है.

व्यवसायिक ज्योतिष मिलान








 



भाग्यशाली व्यापारिक नाम मिलान कैलकुलेटर : क्या व्यवसाय का नाम आपके नाम के साथ मेल खाता है?

ज्योतिष में व्यापार का नाम

ज्योतिष के अनुसार एक भाग्यशाली व्यवसाय नाम चुनें

ज्योतिष में एक भाग्यशाली पेशे का नाम खोजना एक मुश्किल भरा काम है. इसके लिए व्यवसाय के मालिक और व्यवसाय के नाम के बीच मित्रता, लाभ हानि और भाग्य का सामंजस्य देखना पड़ता है. ये भाग्यशाली व्यापारिक नाम मिलान कैलकुलेटर विभिन्न प्रकार की जांच कर सकता है.


ध्यान रखें, भले ही व्यवसाय का नाम आपके अनुकूल हो, लेकिन यदि कार्य की प्रकृति जिस ग्रह से सम्बन्धित है, और वो ग्रह आपकी राशि के अधिपति ग्रह के मित्र नहीं है, तो व्यापार के नाम की अनुकूलता का प्रभाव गौण हो जायेगा. हालाँकि, ये व्यापारिक नाम कैलकुलेटर, आप जो प्रतिष्ठान का नाम देते है, उसका विश्लेषण कर के व्यवसाय के नाम के लिए भाग्यशाली अक्षर की प्रस्तावना भी करता है.

जैसे, आप अपनी कंपनी का नाम My company, website.com या ABCD Ltd., इस प्रकार के नाम को दाखिल कर सकते है. वस्तुत: जो आपके पेशे का क़ानूनी नाम है, उसका उपयोग करें.

दरअसल, यह आपके नाम और व्यवसाय के नाम के बीच संगतता है. यह ज्योतिष के तीन कूट मिलान के अनुसार प्रतिशत में स्कोर के साथ व्यवसाय या पेशे की अनुकूलता या प्रतिकूलता को दर्शाता है. व्यवसाय नाम कैलकुलेटर राशियों और नक्षत्रों की खोज करता है, उनकी विशेषता की तुलना करता है और स्कोर निर्दिष्ट करता है, कि पेशे का नाम आपके लिए कितना भाग्यशाली है.

ज्योतिष में भाग्यशाली व्यवसाय का नाम - व्यापार के नाम का सामंजस्य - Jyotish Mein Vyaapaar Ka Naam

आपके नाम का सामंजस्य आपके व्यापार के नाम के साथ कैसा है, ज्ञात करने के लिए व्यवसाय नाम मिलान कैलकुलेटर में अपना और आपके व्यापार का नाम अंग्रेजी में दाखिल करें. यह बिल्कुल, विवाह हेतु कुंडली गुण मिलान में प्रयुक्त किये जाने वाले तारा, मैत्री और भकूट गुणों के उपयोग से तैयार की जाती है. आपका नाम आपके रहने के स्थान के नाम से मेल खाता है या नहीं , ये जानने के लिए शहर मिलान कैलकुलेटर का उपयोग करें.

प्रश्नोत्तर

यदि व्यापार का नाम तो ज्योतिष अनुसार अनुकूल है, किन्तु कार्य की प्रकृति नहीं है, तो सामंजस्य कैसे करें ?

यदि व्यवसाय का प्रकार या प्रकृति अनुकूल नहीं है, लेकिन नाम समंजस्यपूर्ण हैं, तो परिणाम इतना बुरा नहीं होगा, लेकिन संतोषजनक भी नहीं होगा. आइए, एक उदाहरण लेते हैं, व्यापार के मालिक की राशि मकर (शनि) हैं और करियर का संबंध सरकारी नौकरी (सूर्य) से है, तो चूँकि दोनों दुश्मन हैं, तो शनि ग्रह सूर्य के लिए हानिकारक ही होना है, अब यदि नामों में अनुकूलन है तो बस संतोषजनक ही रहेगा, या कह सकते है, धन के लिए नुकसानदायक नहीं होना चाइये.

क्या होगा, यदि ज्योतिष में व्यवसाय के नाम की सुसंगतता में भाग्य सामंजस्य तो अच्छा हो, लेकिन लाभ हानि की अनुकूलता नहीं हो?

यह बिल्कुल ऐसा होगा की जैसे ग्राहक आपसे कुछ खरीदता है, लेकिन सौदेबाजी से आपके लाभ को कम करता जाता है, इसके विपरीत, अगर लाभ तो अच्छा है, लेकिन भाग्य दोष के कारण ग्राहक ही कम आते हैं. इसलिए दोनों गुण महत्वपूर्ण हैं और दोनों भाग्य और लाभ हानि का सामंजस्य अच्छा होना चाहिए.

यदि मेरे नाम और व्यवसाय के नाम के ग्रह सम्बन्ध में मित्रता नहीं हो तो क्या व्यापार का नाम हानिकारक होगा ?

यदि दोनों ग्रह आपसी शत्रु हैं, तो सामंजस्य में दोष होगा, इसलिए दोनों नामों के ग्रह अधिपति का मिलान आवश्यक है. इस ज्योतिष्य व्यापारिक नाम कैलकुलेटर की मदद से भाग्यशाली और सामंजस्यपूर्ण नाम के प्रथम अक्षरों को जाना जा सकता है.

करियर के भाग्यशाली नाम के मिलान में कितने प्रतिशत अंकों को उत्तम माना जायेगा ?

वैसे तो जितना ज्यादा प्रतिशत प्राप्त होगा, उतना व्यापारिक नाम मिलान के लिए उत्तम है, पर कम से कम 70% से ऊपर तो होना ही चाइये. फिर भी, यदि आपकी जन्म पत्रिका में दुसरा (धन) और दसवां (व्यापार) घर मजबूत है, और आप अपने अधिपति ग्रह के अनुसार करियर का चुनाव करते है तो 50% तक स्कोर भी मान्य किया जा सकता है.

Disclaimer: इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी या फलादेश ज्योतिष पर आधारित है, यहाँ दी गई जानकारी किसी पेशेवर करियर सलाहकार द्धारा प्रदत नहीं है. यहाँ दी गई जानकारी या फलादेश की सत्यता और सटीकता की किसी भी प्रकार से गारंटी नहीं दी गई है, और इसकी किसी पर कोई वैधानिक जिम्मेदारी नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए पढ़े.